Indian Cost Guard में नौकरी का मौका

 Indian Cost Guard में नौकरी का मौका

Indian Coast Guard में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशख़बरी है. इंडियन कोस्ट गार्ड ने सिविलियन एमटी ड्राइवर समेत अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को बताया जाता है कि वे इंडियन कोस्ट गार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट indiancoastguard.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. रोज़गार न्यूज में वैकेंसी की जानकारी के पब्लिश होने के 45 दिनों के भीतर उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. ऐसे में उम्मीदवारों को बताया जाता है कि वे इस Sarkari Naukri के लिए जल्द से जल्द अप्लाई करें.

सिविलियन एमटी ड्राइवर- इस पोस्ट के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना ज़रूरी है. उम्मीदवार के पास हेवी और लाइट मोटर व्हीकल लाइसेंस होना चाहिए. कम से कम दो साल का एक्सपीरियंस होना भी ज़रूरी है. इसके अलावा, मोटर मैकेनिज्म की जानकारी होनी चाहिए. वहीं, उम्मीदवार की उम्र 18 से 27 साल के बीच होना चाहिए। 

फोर्क लिफ्ट ऑपरेटर- उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए. एक साल का एक्सपीरियंस होना भी ज़रूरी है. हेवी ड्यूटी ड्राइविंग लाइसेंस होना भी अनिवार्य है. वहीं, अप्लाई करने वाला उम्मीदवार 10वीं पास होना चाहिए और उसे इंग्लिश की जानकारी होनी चाहिए. अगर आयु सीमा की बात करें, तो इस पोस्ट के लिए सिर्फ 18 से 17 साल की उम्र के लोग अप्लाई कर सकते हैं.

स्टोर कीपर- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. उम्मीदवार के पास किसी अच्छे संस्थान में दो सालों तक स्टोर को संभालने का एक्सपीरियंस होना चाहिए. अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 से 25 साल के बीच होना चाहिए..

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.